सागरपुर वॉर्ड निगम स्कूल में स्वास्थ्य जांच, बच्चों में एनीमिया की शिकायत मिली

सागरपुर वॉर्ड निगम स्कूल में स्वास्थ्य जांच, बच्चों में एनीमिया की शिकायत मिली
Rajesh Thakur, southdelhinews.com
सागरपुर वॉर्ड के निगम स्कूलों में बच्चे कक्षा में सुस्त रहते थे। कई बार यह भी देखा गया कि वे पढ़ाई के दौरान ही सो जाते हैं। जब इसकी जाानकारी वॉर्ड से निगम पार्षद पूनम जिंदल को हुई तो उन्होंने अपने वॉर्ड के दोनों निगम स्कूलों में स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन कराया। इसमें सामने आया कि अधिकतर बच्चों मे एनीमिया की शिकायत है। उनका हेमोगलोबिन भी कम है। इसके बाद निर्णय किया गया कि बच्चों को इसकी दवा दी जाए।
 पार्षद पूनम जिंदल ने www.southdelhinews.com साउथदिल्लीन्यूज.कॉम से कहा कि अधिकतर बच्चे कमजोर आर्थिक पृष्ठभूमि से आते हैं। ऐसे में संभव है कि उनके माता—पिता उनके खानपान की उचित देखेरख नहीं कर पाते हो। ऐसे में निर्णय किया गया है कि बच्चों को इसकी दवा स्कूल में ही दी जाए। हालांकि बच्चों के अभिभावकों को बुलाकर यह पूछा जाएगा कि बच्चों को वह दवा स्कूल में मीड—डे मील के दौरान दे दें या बच्चों को अभिभावक घर पर दवा देंगे। अगर वे घर पर दवा देना चाहेंगे तो बच्चों के हाथ दवा घर भेज दी जाएगी।
पूनम जिंदल ने कहा कि दोनों ही निगम स्कूल में एलईडी बल्ब लगाए जा रहे हैं। एक में कार्य खत्म हो गया है। दूसरे में इसका कार्य शुरू किया जाएगा। इसी तरह से एक स्कूल में वॉटर कूलर लगा दिया गया है। दूसरे में लगाने के लिए एक निगम स्कूल से बात की जा रही है। उन्होंने कहा कि डेंगू की समस्या को देखते हुए निगम कर्मियों की छुटटी रदद कर दी गई है और सभी इलाकोंं में दवा का छिड़काव—वितरण कराया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इलाके के किसी भी व्यक्ति को अगर निगम से संबंधित कोई समस्या है तो वह सीधे उनसे मिल सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *