डाबड़ी में बिल्डर के घर डकैती, आठ गिरफ्तार

 

डाबड़ी में बिल्डर के घर डकैती, आठ गिरफ्तार
Rajesh Thakur, southdelhinews.com
डाबड़ी स्थित विजय एंक्लेव में बदमाशों ने बुधवार तड़के एक बिल्डर के घर डकैती को अंजाम दिया। विरोध करने पर एक बदमाश ने घर के मालिक को चाकू घोंप दिया। इस मामले में पुलिस ने आठ आरोपियों को गिरफ्तार कर उनसे 52 लाख की नकदी व आभूषण बरामद किए हैं। अब पुलिस अन्य आरोपितों की तलाश में जुटी है।
गिरफ्तार आरोपितों की पहचान आशीष चौधरी (29), दीपांशु सिंह (28), राहुल चौहान (28), करण (26), अभिषेक शर्मा (23), मनोज गुप्ता (32), अजय (37) और राधेश्याम (39) के रूप में हुई है। इनमें आशीष व राहुल ओला कैब चालक हैं। करण लैब टेक्नीशियन का काम करता है। अभिषेक बार टेंडर का काम करता है, वहीं अजय आइजीआइ एयरपोर्ट पर कस्टम क्लीयरेंस से जुड़ी कंपनी में काम करता है।
द्वारका जिला पुलिस उपायुक्त एंटो अल्फांस ने बताया कि 8 अगस्त को पुलिस को इस वारदात की सूचना मिली। क्राइम टीम ने मौके का मुआयना किया तो पता चला कि आरोपित वारदात के दौरान सीसीटीवी कैमरे की डीवीआर भी साथ ले गए हैं। परजिनों ने बताया कि सुबह साढ़े चार बजे दरवाजा खटखटाया गया। प्रदीप की पत्नी के दरवाजा खोलते ही तीन-चार बदमाश जबरन घर में दाखिल हो गए। एक बदमाश ने प्रदीप को काबू करने के इरादे से उस पर पिस्तौल तान दी। इस दौरान बदमाशों ने बच्चों को भी पकड़ा था। जब प्रदीप ने हिम्मत दिखाई तो एक बदमाश ने उन्हें चाकू घोंप दिया। आरोपियों ने महिला से जेवर तक उतरवा लिए और आलमारी से नकदी व आभूषण ले गए थे।
पुलिस को प्रदीप ने बताया कि बदमाश घर से 84 लाख रुपये की नकदी ले गए हैं। पुलिस ने जब आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज को खंगाला तो पता चला कि देर रात 3 बजे पीड़ित के घर के पास एक शख्स मोटरसाइकिल से घूम रहा है। संयोग से इस शख्स को डाबड़ी थाने में तैनात एक कांस्टेबल ने पहचान लिया। इसकी पहचान आशीष के रूप में हुई। पुलिस ने उसे पकड़ लिया। आशीष ने बताया कि उस पर तीन लाख रुपये का कर्ज है। योजना के तहत उसने नरेंद्र उर्फ बाबू नामक बदमाश को साथ लिया। नरेंद्र पर चोरी, झपटमारी व लूट से जुड़े 43 मामलों में शामिल होने का आरोप है। लूट की इस वारदात में 12 बदमाश शामिल थे। पुलिस के मुताबिक आशीष प्रदीप को पहले से जानता था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *