नौकरी दिलाने के नाम पर 100 लोगों को ठगा

नौकरी दिलाने के नाम पर 100 लोगों को ठगा
Ajay Singh, southdelhinews.com


दक्षिणी पूर्वी दिल्ली जिला पुलिस ने नौकरी के नाम पर सौ से ज्यादा लोगों को ठगने वाले ‘बंटी-बबली’ को गिरफ्तार किया है। आरोपी प्रतिष्ठित कंपनियों के नाम पर फर्जी वेबसाइट बनाकर लोगों को ठगी का शिकार बनाते थे। साइबर सेल की टीम ने गाजियाबाद से आरोपी युवक-युवती को गिरफ्तार किया है। आरोपियों ने नौकरी डॉट कॉम व हिन्दुस्तान यूनिलीवर जैसी दो वेबसाइट बनाई हुई हैं। ये फर्स्ट नौकरी डॉट कॉम व यूनिलीवर इंडिया हैं। पुलिस टीम ने दोनों वेबसाइट की पहचान कर जांच की तो पाया कि आरोपी इन दोनों वेबसाइट पर बेरोजगार युवकों से रिज्यूम मंगवाते थे। साथ ही, इंटरनेट पर ऐसे लोगों को ढूंढते थे जो नौकरी तलाश रहे हों। लोगों की पहचान के बाद दोनों उन्हें फोन कर नौकरी देने का झांसा देकर अपने अकाउंट में पैसा ट्रांसफर करा लेते थे।
पुलिस उपायुक्त चिन्मय बिश्वाल ने बताया कि आरोपियों की पहचान 27 वर्षीय चेतन सोनी व 27 वर्षीय नैना सिंघल के रूप में हुई है। चेतन ने यूपी के दो अलग-अलग कॉलेजों से एमबीए किया है। वहीं, नैना ने बीटेक किया हुआ है। दोनों के पास से पुलिस ने दो लैपटॉप, दो स्कैनर, चेकबुक, 14 मोबाइल फोन और बड़ी संख्या में फर्जी पहचान पत्र बरामद किए हैं। फिलहाल पुलिस दोनों आरोपियों से पूछताछ कर रही है।
कुछ दिनों पहले नौकरी डॉट कॉम के अधिकारियों ने कालकाजी थाने में एक शिकायत दी थी। इसमें उनकी जैसी वेबसाइट बनाकर लोगों के साथ ठगी करने की शिकायत थी। आरोपी नौकरी दिलाने के नाम पर पीड़ितों से 4650 और 5450 रुपये अपने अकाउंट में डलवाकर उन्हें फर्जी कॉल लेटर देकर फरार हो जाते हैं। पुलिस ने शिकायत पर केस दर्ज कर जांच साइबर सेल को सौंप दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *