संगम विहार को मेट्रो से जोड़ो : विजय जाैली 

संगम विहार को मेट्रो से जोड़ो : विजय जाैली
Ajay Singh, south delhinews.com
भाजपा के पूर्व विधायक विजय जाैली ने केंद्रीय शहरी विकास मंत्री हरदीप पुरी से मुलाकात कर दिल्ली मेट्रो को संगम विहार से जोड़ने की मांग की है। केंद्रीय मंत्री ने सार्वजनिक हित में उनकी मांग पर विचार करने के लिए आश्वस्त किया है। जाैली ने कहा कि संगम विहार के लिए कोई नियमित सार्वजनिक परिवहन सुविधा नहीं है। क्षेत्र घनी आबादी वाला है। मेट्रो आने से लाखों लोगों को इसका फायदा मिलेगा।
दिल्ली से पूर्व विधायक जाैली ने कहा कि संगम विहार दिल्ली की सबसे बड़ी अनधिकृत कालोनी है। संगम विहार से मेट्रो रेल जुडेगी तो इससे चार विधानसभा देवली, संगम विहार, छत्तरपुर और अंबेडकर नगर के करीब 15 लाख लोगों को फायदा मिलेगा।
जौली ने आम आदमी पार्टी की केजरीवाल सरकार के प्रति नाराजगी जाहिर की और कहा कि संगम विहार से आप पार्टी के विधायक दिनेश मोहनिया जलबोर्ड के उपाध्यक्ष हैं। इसके बावजूद 3 सालों में वह क्षेत्र के अंदर पानी की पाइप लाइन नहीं बिछवा पाए हैं। रतिया मार्ग व मंगल बाजार की मुख्य सडकें गंदे सीवर के पानी से भरी रहती हैं। कालोनी में व्यापार ठप्प है। संगम विहार के मोहल्ला क्लिनिक में न दवाएं मिलती हैं और चिकित्सकों की भी कमी रहती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *