Friday, 25 May 2018

सीलिंग के विरोध में दक्षिणी दिल्ली  में बाजार बंद

सीलिंग के विरोध में दक्षिणी दिल्ली  में बाजार बंद
सुप्रीम कोर्ट द्वारा नियुक्त मॉनीटरिंग कमेटी के आदेश पर दिल्ली में की जा रही सीलिंग के विरोध में व्यापारियों ने बाजार बंद करके रोष व्यक्त किया। इस दौरान  लगभग सभी छोटे-बड़े बाजार बंद रहे। इससे एक तरफ जहां व्यापारियों को करोड़ों का नुकसान हुआ वहीं, आम लोगों को जरूरत का सामान खरीदने में काफी समस्याओं का सामना करना पड़ा। कई खरीदारों को खाली हाथ ही लौटना पड़ा।
दक्षिणी दिल्ली के प्रमुख बाजारों में शामिल साउथ एक्सटेंशन में व्यापारियों ने दुकानें नहीं खोलीं। लाजपत नगर व डिफेंस कॉलोनी मेन मार्केट के व्यापारियों ने साउथ एक्स-1 मार्केट में मीटिंग करके अपनी समस्याएं गिनाईं।  बैठक में व्यापारियों ने कहा कि सीलिंग के बहाने उन्हें प्रताड़ित किया जा रहा है, जिससे उनका व्यापार चौपट हो रहा है। व्यापारियों ने सीलिंग के तरीके और सीलिंग करने वाले नगर निगम के अधिकारियों की मनमानी पर भी सवाल उठाए। सीलिंग के विरोध में दिल्ली के करीब दो हजार से अधिक व्यापारी संगठनों के सात लाख से ज्यादा कारोबारियों ने अपना कारोबार बंद रखा।
व्यापारी दिल्ली व्यापार बंद में शामिल हुए। अलग-अलग बाजारों में व्यापारियों ने विरोध प्रदर्शन किया। ग्रेटर कैलाश, साउथ एक्स, डिफेंस कॉलोनी, हौजखास, ग्रीन पार्क, यूसुफ सराय, सरोजनी नगर, तुगलकाबाद व कालकाजी जैसी मार्केटों में शॉपिंग के लिए जाने वाले लोगों को खाली हाथ वापस आना पड़ा। व्यापारियों ने मांग की कि उन्हें सीलिंग से राहत दिलाई जाए।  दुकानदारों का कहना है कि सीलिंग के खौफ के कारण उन्हें नींद तक नहीं आ रही। सीलिंग करने वाली टीम बिना किसी नोटिस के कभी भी आकर दुकानें सील कर देती है।
————————————————————————————————
print

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *