महिपालपुर पर अंडरपास व फ्लाईओवर का शिलान्यास

महिपालपुर पर अंडरपास व फ्लाईओवर का शिलान्यास
Ajay Singh, southdelhinews.com
महिपालपुर बाईपास पर 188 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले अंडरपास व फ्लाईओवर का शिलान्यास केंद्रीय शहरी विकास राज्यमंत्री हरदीप एस पुरी, दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल व दक्षिणी दिल्ली के सांसद रमेश बिधूड़ी ने किया।
इस दौरान केंद्रीय शहरी विकास मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा कि इससे रंगपुरी और महिपालपुर समेत आसपास के लाखों लोगों को फायदा होगा। पिछले 20 वषों से दिल्ली की सरकारों ने न कुछ योजना बनाई और न काम किया।  हम अब इसका समाधान ढूंढ़ने का प्रयास कर रहे हैं।
उपराज्यपाल अनिल बैजल ने कहा कि पिछले 70 वर्षो में दिल्ली की आबादी 14 लाख से बढ़कर दो करोड़ हो गई, लेकिन बुनियादी सुविधाओं का अपेक्षित विकास नहीं हुई। इससे लोगों को इसका खामियाजा भुगतना पड़ रहा है।
सांसद रमेश बिधूड़ी ने कहा कि भाजपा की सरकार ने लोगों की समस्या को देखते हुए गांवों के विकास के लिए योजना बनाई गई, लेकिन दो वर्ष से दिल्ली सरकार की नाकामी के कारण ये योजनाएं पूरी नहीं की जा सकी हैं। उन्होंने कहा कि महिपालपुर बाईपास पर पुल व हाईवे जंक्शन पर एक लूप पुल का निर्माण कराया जाएगा, जिससे लोगों को जाम की समस्या व प्रदूषण से निजात मिलेगी।
print

Post Author: admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *