Saturday, 26 May 2018

नई दिल्ली रेलवे स्टेशन मेट्रो पर ऑटो ड्राइवर ने पहले दी युवती को गाली, फिर जबरदस्ती हाथ पकड़कर कहा तू तो मेरे साथ ही चलेगी

नई दिल्ली रेलवे स्टेशन मेट्रो पर ऑटो ड्राइवर ने पहले दी युवती को गाली, फिर जबरदस्ती हाथ पकड़कर कहा तू तो मेरे साथ ही चलेगी
Ajay Singh / Richa Gupta, southdelhinews.com
जामिया की छात्रा के साथ नई दिल्ली मेट्रो स्टेशन पर एक आटो ड्राइवर ने पहले गाली गलौच की फिर जबरदस्ती हाथ पकडकर उसे ऑटो में बैठाने लगा। हड़बड़ाई युवती ने सेल्फ डिफेंस में पहले आॅटो चालक पर पानी की बोतल दे मारी और फिर अपने को संभालते हुए उसे पकडकर पास में बनी पुलिस चेक पोस्ट पर ले गई। पिकेट पर कोई पुलिस कर्मी मौजूद नहीं था। पिकेट पर लिखे हेल्पलाइन नंबर पर कॉल किया तो कॉल रिसीव करने वाले पुलिस कर्मी ने कहा कि मैडम 5 मिनट में आते हैं।  लेकिन 45 मिनट तक कोई नहीं पहुंचा और ऑटो ड्राइवर भीड़ के सामने युवती से कहता रहा कि पुलिस नहीं आएगी आप जाओ। दूसरी बार कॉल करने पर पुलिस कर्मी भी उधर से कहने लगे कि मैडम छोड दो, माफ कर दो इसे आगे से गलती नहीं करेगा। भीड़ के सामने आरोपी ड्राइवर युवती का तमाशा बनाता रहा और इधर पुलिस छेड़छाड़ करने वाले ड्राइवर पर एक्शन की बजाए उसे बचाने में लगी रही। परेशान युवती ने आप बीती कहानी सोशल मीडिया पर पर लिख दी। इसके बाद पुलिस महकमा हरकत में आया और दो स्थानीय पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया।
घटना शुक्रवार शाम की है। पीड़िता के अनुसार वह नई दिल्ली मेट्रो स्टेशन से पहाड़गंज जाने के लिए रिक्शा देख रही थी। अमूमन रिक्शा चालक 10 से 15 रुपए चार्ज करते हैं। लेकिन एक ऑटो चालक आया और उसने पहाड़गंज जाने के 200 रुपए मांगे।  मैने चौंकते हुए मना कर दिया और आगे बढ़ी तो इस पर इस ऑटो ड्राइवर ने भद्दी गाली दी और आगे बढ़ने लगा।  मैंने पूछा कि तुमने मुझे गाली क्यों दी तो बोला मैने गाली नहीं दी, इसके बाद थोड़ा आगे बढ़ी तो ड्राइवर फिर से बोला हां तुझे गाली दी क्या कर लेगी। यह कहकर मेरा हाथ पकड़ लिया और कहने लगा चलेगी तो तू मेरे साथ ही। उसने शराब पी रखी थी। मैने इस अचानक हुए हमले से बचाव करते हुए ड्राइवर के मुंह पर पानी की बोतल दे मारी और जोर से चिल्लाई, वह नीचे गिर गया। युवती उसे पकड़कर पास में बनी पुलिस पिकेट पर ले गई, जहां कोई पुलिसकर्मी मौजूद नहीं था।
इस बारे में रेलवे पुलिस में उपायुक्त परवेज अहमद ने कहा कि आरोपी ड्राइवर खुर्शीद की पहचान कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया है और युवती की शिकायत पर मामले में लापरवाही बरतने वाले दो पुलिसकर्मियों को निलंबित किया है।
print

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *